Cricket - ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में कोहली, बुमराह



* नाथन लियोन टीम में शामिल इकलौते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
* टीम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी 2-2 खिलाड़ी शामिल
मेलबर्न. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी साल की टेस्ट टीम में जगह दी है। नाथन लियोन इस टीम में शामिल इकलौते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। लियोन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा, इस टीम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो, जबकि श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।
कीवी कप्तान विलियम्सन के हाथ में टीम की कमान
1. न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियम्सन को टीम का कप्तान घोषित किया गया है। इंग्लैंड के जोस बटलर विकेटकीपर होंगे। श्रीलंका के कुशल मेंडिस को न्यूजीलैंड के टॉम लाथम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है।
2. इसके बाद नंबर-3 पर विलियम्सन, नंबर-4 पर विराट कोहली और नंबर-5 पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को चुना गया है। बटलर को छठे नंबर पर शामिल किया गया है।
3. इसके बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लियोन, पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास और बुमराह का नंबर है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर
4. केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, कुशल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लियोन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह।

Comments

Popular posts from this blog

राधा की मृत्यु के बाद क्यों तोड़ दी थी बांसुरी, जानें राधा-कृष्ण का ये अनोखा रहस्य

2021 में अंतरिक्ष पहुंचेंगे सात हिंदुस्तानी, ISRO

CBI के हाथ लगे अहम कागज, मिशेल और दूसरे बिचौलि, को मिले थे 431 करोड़ रुपये