अमिताभ बच्चन ने इस तरह की BMC की मदद, यूपी के किसानों का चुकाया था कर्ज



मुम्बई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन निजी जिंदगी में भी देश के नायक बनते जा रहे और अपनी दरियादिली से वे लोगों का दिल भी जीत रहे हैं। अमिताभ ने उत्तरप्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ कर्ज चुकाने की पहल करने के बाद बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) को सफाई करने वाली 25 छोटी मशीनें और एक ट्रक खरीद कर तोहफे में दिए। 

अमिताभ ने ट्वीट कर उक्त जानकारी दी। अभिताभ ने ट्वीट में लिखा, ‘मैनुअल तरीके से सफाई करने वालों की अमानवीय दुर्दशा देखकर मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने यह वादा पूरा किया! मैंने 25 छोटी मशीनें और एक बड़ी ट्रक मशीन बीएमसी को गिफ्ट की है।‘ 

पत्र लिख कर कहा था कुछ करना चाहते थे : 24 नवंबर को अमिताभ ने सफाई करने वाले कर्मचारियों के संगठन मैनुअल स्कैवेंजर्स एसोसिएशन (एमएसए) और बीएमसी को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि मैनहोल और सीवर में घुसकर सफाई करने वाले मैनुअल स्कैवेंजर्स के लिए वह कुछ करना चाहते हैं। 



50 लाख रुपए देने का वादा किया था अमिताभ ने : बिग बी ने कहा कि ऐसा इसलिए ताकि मैनुअल स्कैवेंजर्स को समाज में सम्मान और गौरव मिल सके। अमिताभ ने इन मशीनों की खरीद के लिए के लिए 50 लाख रुपए देने का वादा किया था। उन्होंने बीएमसी और एमएसए से उपकरणों के सही इस्तेमाल करने का भी आग्रह किया। 

अमिताभ ने चुकाया था 1398 किसानों का कर्ज : अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने के लिए बैंक से करार किया। कुछ महीने पहले ही अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाया था। 

शहीद परिवारों और बाढ़ पीढ़ितों की मदद : इसके अलावा अमिताभ ने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी।। केरल बाढ़ के दौरान भी बिग बी ने मदद के लिए 1.25 करोड़ रुपए दिए थे। इस बाढ़ के दौरान उन्होंने कपड़े आदि भी देकर लोगों की मदद की थी।

Comments

Popular posts from this blog

राधा की मृत्यु के बाद क्यों तोड़ दी थी बांसुरी, जानें राधा-कृष्ण का ये अनोखा रहस्य

2021 में अंतरिक्ष पहुंचेंगे सात हिंदुस्तानी, ISRO

CBI के हाथ लगे अहम कागज, मिशेल और दूसरे बिचौलि, को मिले थे 431 करोड़ रुपये