मोदी का राहुल पर तंज- क्या आपने कभी सुना कि मैं कहीं खो गया या छुट्टी चला गया?



नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भीलवाड़ा में चुनावी सभा की। 

राहुल गांधी ने 2015 में 60 दिन की छुट्टी ली थी, इस दौरान वे संसद सत्र में भी शामिल नहीं हुए थे 

बीते सितंबर में राहुल कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए थे 

मोदी ने कहा- हम मौके की तलाश में हैं, मुंबई हमलों के गुनहगारों को छोड़ेंगे नहीं 

भीलवाड़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां चुनावी सभा में काम से छुट्टी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “मैंने कहा था कि मैं परिश्रम करने में कोई कमी नहीं रखूंगा। मेरी मेहनत में आपको कोई कमी नजर आती है? दिन-रात काम करता हूं या नहीं? आपने कभी सुना कि मैंने छुट्टी ली? आपने कभी सुना है कि मैं यहां टहलने चला गया। आपने कभी सुना कि मैं सात दिन खो गया? मैं मेरा हिसाब दे रहा हूं।“ राहुल गांधी ने 2015 में 60 दिन की छुट्टी ली थी, इस दौरान वे संसद सत्र में भी शामिल नहीं हुए थे। वे सितंबर महीने में एक सप्ताह के लिए मानसरोवर की यात्रा पर भी गए थे। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष मेरे काम का हिसाब मांगता है। आपके यहां उनके नेता आ जाएं तो उनसे पूछ लेना कि देश की आजादी को 60 साल हो गए। उसके बाद प्रधानसेवक को सेवा करने का मौका दिया। मैं जो वादा करता हूं कि वह पूरा करता हूं कि नहीं? 60 साल तक नामदार की पीढ़ी से सवाल पूछने की हिम्मत किसी ने नहीं की। मुझमें हिम्मत है। जबाब देना होगा। आप तो नामदार हैं। जनता हिसाब नहीं मांग सकती। मोदी हिसाब भी मांगता है और हिसाब देता भी है। पल-पल और पाई-पाई का हिसाब देता है। 

मोदी ने कहा- मुंबई हमलों के गुनहगारों को छोड़ेंगे नहीं 

“आज 26 नवंबर है। हमले की इस घटना को 10 साल हो गए। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम मौके की तलाश में हैं, 26/11 के हमलावरों को छोड़ेंगे नहीं।” 

“जब दिल्ली रिमोट कंट्रोल से चलता था, जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब मुंबई में आतंकवादियों ने हमला कर हमारे देश के लोगों को, जवानों को गोलियों से भून दिया था। आज हमने आतंकवाद के खिलाफ ऐसी लड़ाई लड़ी है कि आतंवादियों को कश्मीर की धरती से बाहर निकलना भी मुश्किल पड़ रहा है, मौत सीधे दिखाई पड़ रही है।“ मुंबई हमले में 166 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। 

वे सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो मांगते हैं 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सवाल उठाया कि सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो दिखाओ। सेना का जवान जब मौत को मुट्ठी में लेकर निकलता है तो हाथ में कैमरा लेकर जायेगा क्या? माओवादी निर्दोषों को मौत के घाट उतार देते हैं। अभी इनके हमले में भरतपुर का नौजवान शहीद हो गया। जिन नक्सलियों ने भरतपुर के जवान को पीठ पर वार करके मौत के घाट उतारा उन्हीं नक्सलियों को कांग्रेस के नेता क्रांतिकारी होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं। 

मोदी ने कहा- कांग्रेस जातिवाद की राजनीति करती है 

“कांग्रेस जातिवाद को बढ़ावा देती है। वे पूछते हैं कि मोदी की जाति क्या है? जब देश का प्रधानमंत्री विदेश जाता है तो सामने वाले को उसकी एक ही जाति दिखती है वो है- सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी।” 

“ गांव में शौचालय की सुविधा नहीं थी। 4 साल में मोदी ने इसे बढ़ाकर 40 से 95 फीसदी कर दिया। इसको काम कहते हैं कि नहीं। 50 फीसदी लोगों का बैंक अकाउंट था, आधे लोग ही थे। मोदी आया तो चार साल में हर हिंदुस्तानी का बैंक में खाता हो गया। काम करोगे तो हिसाब दोगे। पिता कौन है जाति कौन है यही पूछते रहते हो।” 

“मोदी सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ, उसने गरीब मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते हुए देखा था। इसलिए उसने देश के 90% घरों में गैस का चूल्हा पहुंचा दिया। कांग्रेस को परेशानी होती है कि माताएं-बहनें मोदी-मोदी क्यों करती हैं?” 

“राजस्थान ने ठान ली है कि राजस्थान में फिर एक बार भाजपा सरकार बनाकर रहेंगे। विकास की यात्रा को एक और ताकत देंगे और नया इतिहास लिखेंगे।”

Comments

Popular posts from this blog

राधा की मृत्यु के बाद क्यों तोड़ दी थी बांसुरी, जानें राधा-कृष्ण का ये अनोखा रहस्य

2021 में अंतरिक्ष पहुंचेंगे सात हिंदुस्तानी, ISRO

CBI के हाथ लगे अहम कागज, मिशेल और दूसरे बिचौलि, को मिले थे 431 करोड़ रुपये