6 साल की हुई आम आदमी पार्टी, कार्यकर्ताओं को दी बधाई, केजरीवाल



आम आदमी पार्टी के लिए आज का दिन बहुत खास है। 6 साल पहले आज ही के दिन आम आदमी पार्टी ने राजनीति में प्रवेश किया था और एक अलग राजनीति करने का दावा कर बदलाव लाने की बात कही थी। इसी मौके पर पार्टी के आईटीओ स्थित दफ्तर पर सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें बधाई दी पार्टी की उपलब्धियों के बारे में भी बताया। 

केजरीवाल ने कहा, “छह साल पहले आज ही के दिन आम आदमी पार्टी की राजनीतिक यात्रा शुरू हुई। निरूस्वार्थ भाव से काम करने वाले लाखों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के दम पर तमाम बाधाओं के बावजूद भारत को भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद के जहर से मुक्त कराने की दिशा में यह राजनीतिक क्रांति आगे बढ़ रही है।” 

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने 26/11 हमले में मारे गए शहीदों के लिए श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन भी रखा। केजरीवाल ने मंच से बोलते हुए कहा- आज के ही दिन 1949 को संविधान बना था, इसी दिन पार्टी बनी थी। यह इशारा है कि इस देश में संविधान पर मंडराते खतरे को कोई दूसरी पार्टी खत्म नहीं कर सकती। 

केजरीवाल ने आगे कहा, लोग कहते थे कि इस पार्टी की जमानत जब्त हो जाएगी। लेकिन पहली ही बार में 49 दिन की सरकार बनी, इसी 49 दिन ने मोदी के विजयी रथ को रोक दिया, इसी कारण 67 सीट मिली। अड़चनों की बात गिनाते हुए केजरीवाल बोले, साढ़े तीन साल में मोदी सरकार ने हर काम में अड़चन डाली। 49 दिन में भृष्टाचार खत्म हो गया था, 30 अफसरों को जेल भेज दिया था। 

वो बोले, लोगों को डर लगता था, सरकार जाते ही अफसरों ने फिर घूस मांगना शुरू कर दिया। हमारी सरकार गिराने की पूरी कोशिश की, अमित शाह ने अफवाह फैलाई, ऊपर वाले ने सोच समझकर 67 सीट दी, नहीं तो ये अमित शाह नहीं छोड़ता। 

संविधान दिवस पर भी बोले केजरीवाल 

इस कार्यक्रम से पहले उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, “आम आदमी पार्टी के जन्म दिवस के अवसर पर गर्व से कहो कि हम आपिए हैं। “आप” में होना आपको लगातार देश के प्रति आपकी ज़िम्मेदारी का एहसास दिलाता है। यदि आप “आप” में हैं, तो इसका मतलब आपने अपना जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया।” 


इसके साथ ही केजरीवाल ने संविधान दिवस पर भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, संविधान दिवस उन महत्वपूर्ण लोगों को याद करने का दिन है जिन्होंने हमारा संविधान बनाया जो दशकों से कई परिक्षाओं पर खरा उतरा है और वर्तमान चुनौतियों में हमें गाइड करता रहता है। 

यही नहीं आज दिल्ली के सीएम ने 26/11 हमले की बरसी पर भी ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, 26/11 मुंबई हमलों में इस मुल्क की हिफाजत करने वाले शहीदों को नमन। 10 साल पहले आज ही के दिन इस हमले में अपनों को खो देने वाले परिवारों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है। ईश्वर इन परिवारों को यह दुख सहन करने की शक्ति दें। इस हमले में शहीद होने वालों का ये मुल्क हमेशा ऋणी रहेगा।”

Comments

Popular posts from this blog

राधा की मृत्यु के बाद क्यों तोड़ दी थी बांसुरी, जानें राधा-कृष्ण का ये अनोखा रहस्य

2021 में अंतरिक्ष पहुंचेंगे सात हिंदुस्तानी, ISRO

CBI के हाथ लगे अहम कागज, मिशेल और दूसरे बिचौलि, को मिले थे 431 करोड़ रुपये